लंदन फैशन वीक स्टार्ट हो चुका है और इसी के साथ भारतीय के लिए एक बार फिर से खुशी का मनाने का एक मौका आ गया है. मेघालय के डिजाइनर रूपर्ट लिन्राह इस हफ्ते के आखिर में लंदन फैशन वीक में अपने डिजाइन पेश करेंगे तो वहीं दूसरी ओर महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए एसिड अटैक फाइटर और सोशल वर्कर लक्ष्मी अग्रवाल भी रैंपवॉक के जरिए इस इवेंट में अपनी मौजूदगी दर्ज कराएंगी.

फैशन डिजाइनर लिन्राह अपने फैशन हाउस आरडब्ल्यूएल डिजाइंस के जरिए लंदन फैशन वीक के स्प्रिंग-समर 2017 शो में एक आधुनिक बदलाव के साथ पारंपरिक खासी-जैंतिया परिधान पेश करेंगे. वह इस शो में हिस्सा ले रहे देश के अकेले डिजाइनर हैं. खासी डिजाइनर का कहना है कि एक डिजाइनर के तौर पर मैं लोगों को अपने कलेक्शन दिखाना पसंद करूंगा और चाहूंगा कि लोग मेरे डिजाइंस को पसंद करें और याद रखें.

दूसरी तरफ सोशल वर्कर लक्ष्मी का कहना है कि वो अपनी ही तरह के दूसरे लोगों के बीच यह मैसेज देना चाहती हूं कि कोई भी व्यक्ति अपने काम के जरिए अपनी पहचान बना सकता है और अगर उसमें कोई कमी है तो उसे उससे घबराकर पीछे नहीं हटना चाहिए. लक्ष्मी दुनिया को भी यही संदेश देना चाहती हैं कि एसिड अटैक के सरवाइवर्स को आगे बढ़ने का मौका देना चाहिए.

सोमवार को वह जीएमसीपी द्वारा आयोजित फैशन शो के लिए रैंपवॉक करेंगी जिसका मकसद लोगों के बीच जागरूकता फैलाना है.