जब से योग गुरू बाबा रामदेव ने जींस बेचने की घोषणा की है तब से सोशल मीडिया पर हल्ला मच गया है. लोग अपनी पूरी रचनात्मकता झोंकते हुए जींस का पैटर्न तैयार कर रहे हैं.

घास और फूलों से तैयार जींस की फोटोज अपलोड की जा रही हैं. जिसे बाबा की आने वाली जींस बताया जा रहा है. वैसे बाबा की ओर से अधिकारिक तौर पर तो जींस का कोई पैटर्न पेश नहीं किया गया है लेकिन एक बात तो तय है कि जो कुछ भी होगा वो पूरी तरह देसी होगा. इस आधार पर हमने ये अंदाजा लगाया है कि बाबा की जींस मिलेगी किन-किन रंगों में.

आपको पहले ही बता दें कि बाबा के जींस कलेक्शन में आपको रंगों के काफी ऑप्शन मिल जाएंगे.

ये हैं बाबा की जींस के कलर ऑप्शन:

1. केसरिया जींस
केसरिया जींस का ऑप्शन आपको शायद ही किसी दूसरे ब्रांड में मिलेगा. बाबा अपने कारीगरों से पलाश के फूलों को रातभर भिगो देने के लिए कहेंगे और सुबह उसे उबाल लेने के लिए. तैयार हो गया केसरिया रंग और इसी के साथ केसरिया जींस भी.

2. गहरे हरे रंग की जींस
बाबा के पालक प्रेम से अगर आप अब तक अनजान थे तो अब जान लीजिए. वैसे जब आप बाबा के ब्रांड की हरी जींस पहनेंगे तो खुद ही समझ जाएंगे. पालक की खुशबू वाली इस जींस को पहना खतरनाक भी हो सकता है. अगर किसी मवेशी को गंध लग गई तो…(पालक के पत्तों को पीसकर हरा रंग तैयार किया जाता है.)

3. पीली जींस का ऑप्शन भी मिलेगा यहां
बाबा अपनी ज्यादातर दवाइयों में हल्दी का इस्तेमाल करते हैं. पीली जींस भी इसी हल्दी से तैयार हो जाएगी. वैसे ये फायदे का सौदा भी रहेगा. हल्दी एंटी-बैक्टीरियल होती है और स्क‍िन के लिए भी अच्छी. ऐसे में कमर के नीचे का हिस्सा भी खिल उठेगा, जिस पर अमूमन लोग कम ही ध्यान देते हैं.

4. लाल जींस भी मिलेगी स्टॉक में
महंगाई के चलते हममें से ज्यादातर लोग अनार नहीं खा पाते हैं लेकिन बाबा की जींस आने के बाद आपको अनार सूंघने के लिए जरूर मिल जाएगा. अरे…लाल जींस तैयार तो अनार से ही होगी न. अनार के छिलके से लाल रंग तैयार किया जाता है. बाबा की बनाई लाल जींस पहनकर आप अपने जीवन की इस बड़ी कमी को दूर कर पाएंगे.

5. काली जींस के बिना क्या कोई स्टॉक पूरा हो सकता है?
आंवला नहीं होता तो बाबा का क्या होता…अगर आप पतंजलि के उत्पादों का नियमित इस्तेमाल करते हैं तो आपको पता होगा कि आंवले के बिना बाबा अधूरे हैं और अब तो काली जींस भी इसी से बनेगी. आंवले को के पाउउर को रातभर भिगो दीजिए, तैयार हो गया काला रंग. रंग तैयार, जींस तैयार..अब सिर्फ बेचना ही तो बाकी है.