राज्यसभा के लिए आम आदमी पार्टी की तरफ से उम्मीदवार एन डी गुप्ता को चुनाव आयोग से राहत मिली है. रिटर्निंग ऑफिसर ने कांग्रेस की शिकायत ख़ारिज कर दी है | तथा एन डी गुप्ता की उम्मीदवारी को सही ठहराया है. फैसले के बाद एनडी गुप्ता की उम्मीदवारी बच गयी है  तथा आप  पार्टी के तीनो उम्मीदवारों का राजसभा सदस्य बनने का रास्ता साफ़ हो गया है.

आप पार्टी से एन डी गुप्ता के अलावा सुशील गुप्ता और संजय सिंह को राज्यसभा का उम्मीदवार बनाया है. अब तीनो का निर्विरोध चुना जाना तय मन जा रहा है.

दिल्ली कांग्रेस ने दरियागंज रिटर्निंग औफिसर से लिखित शिकायत की थी. शिकायत में कहा गया था की एन डी गुप्ता 30 मार्च 2015 से नेशनल पेंशन सिस्टम ट्रस्ट के ट्रस्टी है. तथा अभी तक इस पद पर बने हुए है अतः जनप्रतिनिधि कानून के तहत गुप्ता का नामांकन रद्द किया जाये. शिकायत में आप पार्टी के उम्मीदवार एन डी गुप्ता का नामांकन रद्द करने की मांग की गयी थी.

आप पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता राघव चड्डा ने बताया की  चुनाव आयोग के रिटर्निंग औफिसर में कांग्रेस की और से अजय माकन के द्वारा लगाए गए सभी आरोप को ख़ारिज कर दिया है व आप के उम्मीदवार एन डी गुप्ता की उम्मीदवारी को बरकरार रखा है.

आप पार्टी की और से एन डी गुप्ता पर लगे आरोप के खिलाफ आप पार्टी के राज्यसभा उम्मीदवार संजय सिंह ने कहा की एन डी गुप्ता पर अजय माकन की और से लगे आरोप आधारहीन और बेबुनियाद है. आगे संजय सिंह में कहा की  एन डी गुप्ता ने जो कहा व जानकारी दी सब कानून के दायरे में है. उन्होंने एन डी गुप्ता पर लगे सभी आरोप को बेबुनियाद बताया तथा यह एक सस्ती लोकप्रियता हासिल करने की बात कही.