इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू छह दिन के दौरे पर आए है। आज उनकी भारत दौरे का दुसरा दिन है। इजरायल के प्रधानमंत्री का आज राष्ट्रपति भवन मे गार्ड ऑफ ऑनर देकर औपचारिक स्वागत किया गया। इस मौके पर भारत के प्रधानमंत्री के साथ कई कैबिनेट मंत्री भी मौजूद थे। इस मौके पर इजरायली पीएम ने कहा कि भारत और इजरायल के बीच यह दोस्ती के नए युग की शुरुआत है.। इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने राजघाट जाकर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित की। उनके साथ उनकी पत्नी सारा नेतन्याहू भी राजघाट गई।

इस मौके पर इजरायली प्रधानमंत्री ने मीडियो से बातचीत मे यह कहा की यह भारत और इजरायल के बीच दोस्ती की एक नई शुरुआत हुई है. यह शुरुआत पीएम नरेंद्र मोदी के इजरायल दौरे से ही हो गई थी। आगे उन्होने कहा की भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के इजरायल दौरे के बाद से ही दोनों देशों के बीच संबंधों में बहुत उत्साह है. उन्होंने कहा कि यह उत्साह  आज भी जारी है और गहराई से आगे बढ़ रहा है।

आगे बता दे की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को प्रोटोकॉल तोड़कर इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू से गले मिलकर कर उनका गर्म जोषी के साथ स्वागत किया था.

हैदराबाद हाउस में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन के बीच द्विपक्षीय वार्ता हुई। इस वार्ता में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोवाल, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, एस. जयशंकर, रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण भी मौजूद रहे वार्ता में दोनों देशों के बीच 9 बड़े समझौते हुए.। इस समझौतों में फिल्म निर्माण, साइबर सुरक्षा, तेल और ऊर्जा, कृषि, अंतरिक्ष के क्षेत्र आदि प्रमुख है।

इस मौके पर पीएम मोदी ने कहा कि इजरायल के प्रधानमंत्री का भारत दौरे पर स्वागत है. भारत के प्रधानमंत्री ने इजरायली भाषा हिब्रू में स्वागत किया.

पीएम मोदी ने कहा कि भारत और इजरायल की दोस्ती कई सालों से मजबूत होती जा रही है. उन्होने कहा की दोनों देशों के बीच भरोसे की दोस्ती हुई है। उन्होने कहा की हमें कृषि, विज्ञान और डिफेंस के क्षेत्र में इजरायली कंपनियों की टेक्नॉलोजी के साथ चलना होगा।

इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजमिन नेतन्याहू ने इस मौके पर पीएम मोदी को एक क्रांतिकारी नेता बताया। और भारत के प्रधानमंत्री द्वारा किये गए  स्वागत के लिए उनको धन्यवाद दिया।