फाइनल मेच में भारतीय ब्लाइंड टीम ने पाकिस्तान को 2 विकेट से हराकर वर्ल्डकप कप जीत लिया है।

एक तरफ तो साउथ अफ्रीका दौर पर भारतीय क्रिकेट टीम टेस्ट मेच हार रही है। तो दुसरी तरफ भारत के लिए खुशखबरी आई है। भारत ने ब्लाइंड क्रिकेट वर्ल्ड कप अपनी चीर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान टीम से जीत लिया है। वो भी लगातार दूसरी बार। ये मुकाबला हालांकि बेहद कांटे का रहा  एकदम फाइनल मैच जैसा। भारत ने पाकिस्तान को 2 विकेट से हराकर कप अपने नाम कर लिया। भारत ने यह वर्ल्डकप लगातार दूसरी बार जीता है।

शारजाह स्टेडियम मे वर्ल्डकप का ये मैच था। फाइनल मैच मे भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। पहले गेंदबाजी करते हुए पाकिस्तान की टीम को भारत ने 309 रनों पर रोका। पाकिस्तान टीम की तरफ से मुनीर ने 57 रन, रियासत ने 48 रन, निसार ने 47 रन बनाए।

लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम ने ये लक्ष्य 38 ओवरों में पुरा कर लिया। हालांकि मुकाबला कांटे का रहा क्योंकि भारतीय टीम ने 303 रन पर 8 विकेट खो दिये थे। भारत को जीतने के लिए 6 रन चाहिए थे वह भी केवल दो विकेट हाथ मे होते हुए। और ओवर भी केवल 3 शेष थे। मगर फिर भी भारत ने 40 ओवर का ये लक्ष्य 38 ओवर मे पुरा कर लिया। भारत की जीत के हीरो रहे बल्लेबाज सुनील रमेश जिन्होंने 93 रन बनाए। कप्तान अजय रेड्डी ने भी कप्तानी पारी खेलते हुए 63 रन बनाए।