जल्द ही डाटा युजर के लिए खुशखबरी आने वाली है। जियो के बाद इंटरनेट डाटा पैक में एक और धमाका होने जा रहा है। यह धमाका सरकारी कम्पनी BSNL करने  जा रही है। यह धमाका BSNL कम किमत मे इंटरनेट देने वाली कंम्पनी डाटाविंड के साथ मिलकर करने जा रही है।

यह प्लान जियो, एयरटेल, आइडिया और वोडाफोन जैसी बड़ी कंपनियों के मुश्किल भरा हो सकता है।

BSNL ने कनाडा की डाटाविंड कंम्पनी के साथ इंटरनेट पैक के लिए करार किया है। इस करार में रोजाना 1 रुपए में अनलिमिटेड इंटरनेट डाटा देगी कंपनी। यह प्लान फरवरी के आखिरी हफ्ते में लॉन्च हो सकता है।

आपको बता दे कि डाटाविंड वो ही कंपनी है जो कम कीमत के मोबाइल फोन और टैबलेट भी उपलब्ध कराती है। इस का मुख्यालय कनाडा में है। कंपनी इस प्लान मे तैयारी कर रही है जिसके अन्तर्गत हर रोज महज एक रुपया के शुल्क में असीमित इंटरनेट डाटा देगी। जानकारी के मुताबिक, यह प्लान फरवरी के आखिरी हफ्ते में लॉन्च किया जा सकता है। अगर ये प्लान लॉन्च होता है तो जियो, एयरटेल, आइडिया और वोडाफोन को भारी नुकसान हो सकता है।

इस प्लान में BSNL  कनाडा की डाटाविंड कंपनी के साथ एक समझौता करने जा रही है। इसमें वह यूजर्स को 1 रुपए में एक दिन के लिए अनलिमिटेड इंटरनेट डाटा देगी। इस प्लान में यूजर्स महीने में सिर्फ 30 रुपए खर्च करके अनलिमिटेड डाटा का मजा ले सकेंगे। इस प्लान के आने से अब इंटरनेट प्लान में और कॉम्पिटिशन आ सकता है। अनुमान लगाया जा रहा है कि इस प्लान के आने से डाटा प्लान और सस्ता हो जाएंगे।

कैसे मिलेगा फायदा

डाटाविंड कंपनी द्वारा बनाए गए एक ऐप को अपने स्मार्टफोन में इंस्टॉल करना होगा। यह कंपनी का पेटेंटेड ऐप है। इसके बाद ही यूजर्स अनलिमिटेड डाटा को इस्तेमाल कर सकेंगे।