एसबीआई द्वारा एसबीआई लाइफ पूर्ण सुरक्षा टर्म इंश्योरेंस प्लान लेकर आई है। यह 36 गंभीर बीमारियो को कवर करता है। इसमें आप को सिर्फ 8 रुपये रोजाना देना होगा। इसके बारें में आगे जानकारी दी जा रही है।

इस प्लान के फीचर्स यह है।

एसबीआई लाइफ पूर्ण सुरक्षा टर्म इंश्योरेंस प्लान एक नॉन टर्म इंश्योरेंस प्लान है। यह डुअल बेनिफिट देता है। इसके तहत जीवन सुरक्षा के साथ साथ गंभीर बीमारियों को भी कवर किया गया है। इस प्लान मे 36 गंभीर बीमारियां जैसे हार्ट स्ट्रोक, कैंसर आदि कवर की जा रही है। यह प्लान 10, 15, 20, 25 या 30 सालों के लिए लिया जा सकता है। इसमें खास बात यह हैं की पूरी पॉलिसी के लिए एक ही प्रीमियम देना होगा। प्रीमियम भी मासिक, तीमाही, छमाही या वार्षिक दिया जा सकता है। कस्टमर उम्र बढ़ने के साथ रीबैलेंसिंग फीचर के साथ चेंज भी कर सकते है। इसमें इनकम टैक्स का लाभ भी मिलेगा।

ये प्लान कौन ले सकता है

इस पॉलिसी को 18 साल उम्र से लेकर 65 साल तक उम्र तक ले सकते है। 18 साल का व्यक्ति 10 साल के लिए प्लान लेता है तो पॉलिसी 28 साल में मैच्योर होगी। इसी तरह 65 साल का व्यक्ति 10 साल के लिए पॉलिसी लेता है तो वह 75 साल में मैच्योर होगी। इस पॉलिसी की कम से कम प्रीमियम 3 हजार रुपए साल है। यह प्लान आप लेते हैं तो रोजाना के 8 रु. का खर्चा आपको आएगा, और 36 बीमारियों में कवर मिलेगा। इस प्लान में अधिकतम प्रीमियम 9.30 लाख वार्षिक है।

कौन-कौन से बेनिफिट हैं

डेथ बेनिफिटि, मैच्योरिटी बेनिफिट, क्रिटिकल इलनेस बेनिफिट, प्रीमियम वेवर बेनिफिट, इनकम टैक्स बेनिफिट है।