बेरोजगार नौजवान जो रोजगार की तलाश में है उनके लिए एक खुशखबरी है। उत्तर प्रदेश की सरकार जल्द ही पुलिस में 1.62 लाख भर्तियां करने जा रही है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घोषणा की है की यूपी सरकार पुलिस में 1.62 लाख भर्तियां करने वाली है।

गोरखपुर में एक कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए उन्होने कहा कि राज्य में अतिशीध्र ही 1.62 लाख भर्तियां करेंगे। उन्होने आगे कहा कि नौजवानों को रोजगारों देना ही उनकी सरकार का मकसद है। आगे उन्होने कहा की इन भर्तियों में किसी के साथ कोई भेदभाव नहीं किया जाएगा। सभी को योग्यता के आधार पर समान अवसर दिया जाएगा। उन्होने यह भी कहा की भर्ती की पूरी प्रक्रिया को पारदर्शी रखा जाएगा। इसमें कहीं भी कोई भ्रष्टाचार होता है तो भ्रष्टाचारियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाएगी। और भ्रष्टाचारियों को जेल भेजा जाएगा।

20 लाख से अधिक रोजगार के अवसर पैदा किए जाएंगे

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि उनकी प्राथमिकता यह है कि हर हाथ को काम मिलना चाहिए। इसी के तहत नौजवानो को रोजगार दिया जाएगा इसके लिए आने वाले तीन वर्षों में 20 लाख से अधिक रोजगार के अवसर विभिन्न क्षेत्रों में पैदा किए जाएंगे। राज्य सरकार यह काम ‘वन डिस्ट्रिक्ट वन प्रॉजेक्ट’ स्कीम के अन्तर्गत करेगी।

41,500 सिपाहियों की जारी है भर्ती

हाल ही में यूपी सरकार ने पुलिस में 41,000 कांस्टेबल की भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है। इसके आवेदन 22 जनवरी से लेकर 22 फरवरी तक किये जा सकते है। इसकी पूरी प्रक्रिया चार चरणों की जाएगी।