वैसे अभी तक देखा जाये तो 2018 में अब तक कई फिल्में रिलीज हुई. लेकिन इनमें से कुछ ही फिल्मों ने सफलता पाई. तो चलिए आज हम आपको बताते है बॉलीवुड की वह टॉप 5 फिल्में जो सफलता के साथ-साथ धमाकेदार कमाई भी की.

‘पद्मावत’ आज ‘पद्मावत’ फिल्म को कोन नहीं जनता एक तरह से देखा जाए तो सब लोग इस फिल्म से अच्छे से वाकिफ हे रिलीज होने से पहले पद्मावत को काफी विवादों का सामना करना पड़ा था. फिल्म की कमाई से ऐसा लगता है कि इन विवादों ने फिल्म को फायदा ही पहुंचाया ‘पद्मावत’ 2018 में अब तक की  सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म है. पद्मावत ने अब तक कुल 300 करोड़ रुपये की कमाई के साथ नंबर एक पर बनी हुई है.

‘बागी 2’  165 करोड़ रुपये की कमाई के साथ ‘बाग़ी 2’ इस साल की अब तक की दूसरी  सबसे ज्यादा कमाई करने वाली बॉलीवुड फिल्म है. फिल्म में टाइगर श्रॉफ का जबरदस्त एक्शन देखने को मिला था. फिल्म में टाइगर अब तक लोगो की पसंद बने हुवे है और उन्होने बहुत ही अच्छे से लोगो का मनोरंजन करवाया |

‘राज़ी’ 120 करोड़ 90 लाख रुपये के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन के साथ ‘राज़ी’ 2018 में अब तक तीसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन चुकी है. हालांकि फिल्म अभी भी कई जगह बड़े परदे पर चल रही है तो इसकी कमाई और भी बढ़ सकती है. फिल्म में मुख्य भूमिका में आलिया भट्ट और विक्की कौशल है.

‘सोनू के टीटू की स्वीटी’ 108 करोड़ 71 लाख रुपये की कमाई के साथ ‘सोनू के टीटू की स्वीटी’ 2018 में अब तक कमाई करने वाली चौथी सबसे बड़ी फिल्म बन चुकी है जब की इस फिल्म में कोई बड़ा कलाकार मौजूद नहीं था.  इसके बावजूद फिल्म ने कमाई के मामलें में बॉक्स ऑफिस पर सफलता के झंडे गाड़े. इस  फिल्म में देखा जाए तो थोड़ी कॉमिडी और पारिवारिक होने से इस फिल्म ने भी बहुत ही लोगो के मन को  लुभाया है   फिल्म में नुसरत भरूचा, कार्तिक आर्यन, सनी सिंह ने मुख्य भूमिका निभाई  हैं.

‘रेड’ 101 करोड़ 54 लाख रुपये की कमाई के साथ ‘रेड’ 2018  में अब तक कमाई के मामले में पांचवी बड़ी फिल्म बन चुकी है. फिल्म में अजय देवगन ईमानदार आयकर अधिकारी की भूमिका में हैं. फिल्म सच्ची घटना पर आधारित है, जिसके कारण दर्शकों ने फिल्म में रूचि दिखाई |