आज  आज अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर देश और दनियाभर में योग प्रेमी योग कर रहे हैं। सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि 150 से अधिक देशो  में  और वहां मौजूद भारतीय मिशन योग दिवस मना रहे हैं। पेरिस के एफिल टॉवर, लंदन के त्राफाल्गर स्क्वॉयर और न्यूयॉर्क के सेंट्रल पार्क में भी योग दिवस पर आयोजन कर रहे हैं। गुजरात में मौन योग का रिकॉर्ड बनाने की तैयारी हो रही है। यहां 750 से 1200 दिव्यांग अहमदाबाद में मौन योग का विश्व रिकॉर्ड बनाने की कोशिश करेंगे। 8 हजार दिव्यांग और चार हजार गर्भवती महिलाएं भी गुजरात में योग करेंगी। राज्य में आयोजित विभिन्न योग शिविरों में 1.2 करोड़ लोगों के शामिल होने का अनुमान है।

वहीं राजस्थान में बाबा रामदेव ने आरएसी परेड ग्राउंड में तीन दिवसीय योग कैंप लगाया है जिसमें मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे भी शामिल हुईं। आज बाबा रामदेव ने योग के जरिये देश दुनिया में सभी लोगो को योग करने के लिए प्रेरित किया हे और यह बात हम सब अच्छे से जानते हे की योग से शरीर स्वस्थ रहता है

वहीं दिल्ली में भी हजारो लोग ब्रह्म कुमारी की ओर से लाल किले में आयोजित योग शिविर में हिस्सा लेंगे। 8 कार्यक्रम नई दिल्ली नगर परिषद आयोजित करेगी और मुख्य कार्यक्रम राजपथ पर होगा। इनमें बीएसएफ, सीआरपीएफ और केंद्रीस अर्द्धसैनिक बलों की महिला कर्मी शिरकत करेंगी।