दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का उपराज्यपाल अनिल बैजल के घर पर चल रहा धरना नौ दिन बाद खत्म हो गया. दिल्ली सरकार अब काम पर लौट आई है. इस बिच बीजेपी और कांग्रेस दोनों ने केजरीवाल के इस धरने को खूब निशाने पर लिया. दोनों पार्टियों ने केजरीवाल पर जनता से धोखाधड़ी का आरोप लगाया. लेकिन अब एक सर्वे आया है जिससे केजरीवाल दिल्ली की जनता की तरफ से राहत की सांस ले सकते हैं.
सर्वे यह है कि दिल्ली सरकार के कामकाज के मुताबिक दिल्ली के लोग केजरीवाल के कामकाज से खुश हैं. क्या थे सर्वे के सवाल और लोगों के जवाब, आइए जानते हैं-
अब तक का केजरीवाल सरकार का कामकाज कैसा रहा – इस पर लोगो ने अपनी राय इस प्रकार दी 37% लोगों ने कहा कि दिल्ली सरकार का काम बहुत अच्छा और 30% लोगों के मुताबिक अच्छा है. जबकि 32% लोगों ने केजरीवाल सरकार के कामकाज को खराब बताया. कुल मिलाकर 67% लोग केजरीवाल के कामकाज से खुश हैं. लगता है 67 का आंकड़ा केजरीवाल के लिए लकी है. उनकी पार्टी ने अपनी विशालकाय जीत में इतनी ही सीटें हासिल की थी.
क्या मोदी सरकर केजरीवाल सरकार को ठीक से काम नहीं करने दे रही है -जिस बात को अरविंद केजरीवाल बार-बार दोहराते हैं वह भी लोगों से पूछी गई. तो 50% लोग यहां भी केजरीवाल से सहमत नजर आए. उनका मानना है कि केंद्र सरकार दिल्ली सरकार को काम नहीं करने दे रही. जबकि 43% लोगों ने ऐसा नहीं माना. जबकि 7% लोग इस पर कोई राय नहीं दे पाए.

आज दिल्ली में विधानसभा चुनाव हुए तो कौन जीतेगा- इस सवाल के जवाब में लोगो ने कुछ इस प्रकार अपने सुझाव दिए , 2015 के विधानसभा चुनाव में 54% वोटों के साथ जीतकर आई आम आदमी पार्टी को 39% लोगों का समर्थन मिलता दिख रहा है. जबकि 2015 में 32% वोट पाने वाली बीजेपी के साथ 38% लोग हैं. फायदा कांग्रेस को भी होता दिख रहा है. विधानसभा चुनाव में 9% वोट पाने वाली कांग्रेस को 13% लोगों का समर्थन मिला है.